कोरोना वायरस का बढ़ता खौफ, एयर इंडिया ने चीन आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोकी

कोरोना वायरस का बढ़ता खौफ, एयर इंडिया ने चीन आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोकी

अम्बुज यादव

चीन से फैले कोरोना वायरस की मार इस समय पूरा विश्व झेल रहा है। इसकी वजह से अबतक लगभग 2000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। यह वायरस इतना खतरनाक है और लगातार इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पूरे विश्व में ग्लोबल इमरजेंसी लागू कर दी है। यही नहीं सभी देशों के स्वास्थ्य विभाग इससे बचने के उपाय तलाश रहें हैं, लेकिन अभी तक इसका सटीक इलाज नहीं मिल पाया है। इसकी वजह से चीन से आने वाले यात्रियों को ज्यादा रखरखाव में रखा जा रहा हैं और उनका पहले चेकअप किया जा रहा है। उसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें अन्य लोगों से मुलाकात करने दिया जा रहा है। इतनी जांच के बावजूद भी इस वायरस की वजह से लगातार मरीज बढ़ते चले जा रहें हैं। वहीं इसको देखते हुए एयर इंडिया ने चीन जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है। भारत ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों ने चीन के लिए आने जाने वाली फ्लाइट्स 30 जून तक रोक दी है।

पढ़ें- Corona Virus: सरकार लगा सकती है 12 दवाओं के निर्यात पर पाबंदी

एयर इंडिया ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते चीन जाने वाली अपनी फ्लाइट्स पर 3 और महीनों के लिए रोक लगा दी है। गुरुवार को एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि शंघाई और हॉन्गकॉन्ग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं।

एयर इंडिया और हांगकांग के बीच हर रोज एक फ्लाइट जाती है जबकि दिल्ली से शंघाई के बीच हफ्ते में 6 बार उड़ान मिलती है। इंडिगो और स्पाइसजेट की फ्लाइट्स भी चीन और हांगकांग जाती हैं। उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मृतक संख्या 2118 पहुंच गई है। इसका प्रकोप अब दुनिया के अन्य देशों में भी तेजी से फैल रहा है।

इसे भी पढ़ें-

AC और परफ्यूम से रहें दूर, नहीं तो कोरोना वायरस दे सकता है घर में दस्तक

अजब-गजब शादी, मंडप में डायबिटीज और ब्लडप्रेशर की जांच की गई, मेहमानों ने संकल्प लिया

सर्दी-जुकाम को समझ बैठा कोरोना वायरस का इंफेक्शन, व्यक्ति ने फांसी लगाकर दे दी जान

सर्दी-जुकाम को समझ बैठा कोरोना वायरस का इंफेक्शन, व्यक्ति ने फांसी लगाकर दे दी जान

कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, केवल ये सावधानियां ध्यान रखें

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।